जिला लोक संपर्क अधिकारी,जलंधर

0
742


कोविड -19 के कारण युवाओं के रोज़गार के अवसरों की चुनौती
राज्य स्तरीय सैमीनार 24 जुलाई को
अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर की तरफ से युवाओं को सैमीनार के लिए http://pgrkam.com पर रजिस्टर होने का न्योता
जलंधर 16 जुलाई 2020
रोज़गार जन्म और प्रशिक्षण विभाग की तरफ से कोविड -19 के युवाओं के लिए रोज़गार -चुनौती और अवसरों के विषय सम्बन्धित राज्य स्तरीय सैमीनार 24 जुलाई को करवाया जा रहा है।
इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) कम – सी.ई.ओ. जिला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो श्री विशेष सारंगल ने बताया कि राज्य स्तर पर यह सैमीनार करवाने का मुख्य मंतव्य नोवल कोरोना वायरस करके उद्योग और रोज़गार में हुई तबदीलियों के बारे में जागरूकता पैदा करना है जो उनको रोज़गार प्राप्ति के लिए पेश आएगी।
श्री सारंगल ने बताया कि यह सैमीनार युवाओं को मौजूदा समय के दौरान उद्योगों की ज़रूरत को समझने में मददगार होगा और इससे युवाओं को स्वंय को तैयार करने के बारे में जानकारी मिल सकेगी।
अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने कहा कि इस राज्य स्तरीय सैमीनार के दो सैशन होंगे। उन्होनें कहा कि पहला सैशन दोपहर 3 बजे और दूसरा सैशन दोपहर 3.45 बजे शुरू होगा। उन्होनें बताया कि इस सैमीनार में अंतराष्ट्रीय कंपनिया जिसमें माईक्रो साफ्ट, एनसाईस, वॉलमार्ट, पैप्सीको, डैल, एमाज़ोन और डब्ल्यू एस.एस.सी. के प्रतिनिधी युवाओं को जानकारी देगें।
उन्होनें बताया कि इंजनियरिंग, मैनेजमेंट, मेडिसिन, फार्मेसी, हुम्यूनटी, जनरल ग्रैजुएट बी.सी.ए., बी.बी.ए., बी.काम और अन्य युवा विस्तार में जानकारी हासिल करने के लिए आ सकते हैं।
डिप्टी डायरैक्टर जिला रोज़गार और कारोबार जालंधर सुनीता कल्याण ने बताया कि इस राज्य स्तरीय सैमीनार में आने के इच्छुक युवा अपने आप को http://pgrkam.com पर रजिस्टर करवा सकते हैं और इसके लिए कोई भी फीस नहीं ली जायेगी। उन्होनें बताया कि इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी के लिए टैलिफ़ोन नं: 0