कपूरथला में पतंजलि समिति की ओर से लगाया योग प्रशिक्षण शिविर

0
381

कपूरथला . अंतराष्ट्रीय योग दिवस के सम्बंध में आयुष मंत्रालय की ओर से पूरे देश में ऑनलाइन योग प्रशिक्षण शिविर लगाने के लिए कहा गया था। इस संबंध में कपूरथला में पतजंलि योग समिति की टीम की ओर से ऑनलाइन क्लास करवाई गई। योग कक्षा में कोरोना महामारी के कारण सरकार की तरफ से जारी सावधानियों का ध्यान रखते हुए गिनती के सदस्यों की तरफ से योग क्लास लगाई गई।

पंजाब पतंजलि कार्यकारणी सदस्य परवीन ने 21 जून योग दिवस पूरे भारत वासियों को ही नहीं पूरे विश्व को शुभकामनाएं दीं। कहा- आज के समय में कोरोना महामारी में बेहद जरूरी है कि अपने शरीर को स्वस्थ रखकर बीमारियों से दूर रहने की कोशिश की जाए। इसमें योग बेहद कारगर है। इसके साथ जिला प्रभारी आलका कंबोज ने पूरे भारत वासियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दीं और योग करने के लिए प्रेरित किया।

युवा प्रभारी नवनीत सिंह की तरफ से पंजाब के युवाओं को सन्देश देते हुए कहा कि युवा वर्ग कहीं ना कहीं लापरवाह नज़र आ रहा है कि शायद वह कोरोना महामारी की चपेट में नही आ सकते। आज हर वर्ग को योग से जुड़कर, अच्छे खानपान और सावधानियां रखकर ही अपने आप को इस महामारी की चपेट में आने से बचा सकते हैं।

युवा जिला प्रभारी ज्योति अरोड़ा, पंतजलि योग समिति जिला प्रभारी इंद्रवीर सिंह, सीमा, नरूपा सूद, सवापना शर्मा, पाली ने योग आसन किए।